IND vs SA: केपटाउन में भारतीय गेंदबाजों को कैसे मिलेगी विकेट? पूर्व क्रिकेटर ने दिया सुझाव

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने भारत को एकतरफा हार दी। ऐसे में दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम को जीत दर्ज कर सीरीज बराबर करनी होगी।

Former cricketer suggests how Indian bowlers will get wickets in Cape Town Test

केपटाउन की पिच गेंदबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण होती है। पिच में बल्लेबाजी के लिए मदद मिलती है और गेंदबाजों को विकेट निकालने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है।

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड का मानना है कि भारतीय गेंदबाजों को केपटाउन टेस्ट में जीतने के लिए अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करनी होगी। साथ ही उन्हें अपनी वैरिएशन का भी इस्तेमाल करना होगा।

डोनाल्ड के मुताबिक, केपटाउन की पिच पर नई गेंद से गेंदबाजों को विकेट निकालने का सबसे अच्छा मौका होता है। लेकिन जैसे-जैसे टेस्ट आगे बढ़ता है, बल्लेबाजी आसान होती जाती है। ऐसे में गेंदबाजों को सब्र रखना होगा और अपनी लाइन और लेंथ में टिके रहना होगा।

भारतीय टीम के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर जैसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं। इन गेंदबाजों के पास विकेट लेने की क्षमता है। हालांकि, उन्हें केपटाउन की पिच को समझने और उसी हिसाब से अपनी गेंदबाजी करने की जरूरत है।

यदि भारतीय गेंदबाज इन बातों का ध्यान रखते हैं, तो उन्हें केपटाउन टेस्ट में विकेट निकालने में सफलता मिल सकती है।

केपटाउन टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों को जीतने के लिए अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करना, अपनी वैरिएशन का इस्तेमाल करना और सब्र रखना होगा। यदि वे इन बातों का ध्यान रखते हैं, तो उन्हें विकेट निकालने में सफलता मिल सकती है।

ये भी पढ़े: Sandeep Lamichhane: IPL खेलने वाले इंटरनेशनल क्रिकेटर बलात्कार मामले में दोषी, अगली सुनवाई में सजा का ऐलान

Click to follow our WhatsApp channel, Facebook, Instagram, Twitter, 📲 Your daily dose of gossip, movies, shows, and celebrity updates.

Leave a Comment

error: Content is protected !!