Sandeep Lamichhane: IPL खेलने वाले इंटरनेशनल क्रिकेटर बलात्कार मामले में दोषी, अगली सुनवाई में सजा का ऐलान

Sandeep Lamichhane: नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, संदीप लामिछाने को काठमांडू की एक अदालत ने एक बलात्कार मामले में दोषी ठहराया है। इससे संदीप को बड़ा झटका मिला है. उन्होंने भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) में भी खेला था और 52 T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 98 विकेट लिए हैं।

पिछले जनवरी में, संदीप को नेपाल की एक अदालत ने बरी कर दिया था, जब उन्हें पिछले साल अगस्त में काठमांडू के एक होटल के कमरे में 17 साल की एक लड़की द्वारा बलात्कार का आरोप लगाया गया था और उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

Sandeep Lamichhane
Kathmandu court convicts Sandeep Lamichhane

23 साल के संदीप लामिछाने ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर के रूप में इतिहास रचा था, 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए खेलते हुए।

‘काठमांडू पोस्ट’ की रिपोर्ट के अनुसार, जज शिशिर राज ढकाल की एकल पीठ ने शुक्रवार को इस निर्णय को जारी किया। इस क्रिकेटर को अगली सुनवाई में सजा की घोषणा की गई है। रिपोर्ट में उल्लिखित है कि घटना के समय पीड़िता नाबालिग नहीं थी, जो पहले दावा किया गया था।

संदीप वर्तमान में जमानत पर हैं। 12 जनवरी को पाटन उच्च न्यायालय ने उन्हें रिहा करने का आदेश दिया था। इसके बाद, उन्होंने विभिन्न लीग क्रिकेट मैचों और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी भाग लिया। रिपोर्ट में यह भी दर्शाया गया है कि अदालत ने विकासन के समय पीड़िता को नाबालिग नहीं था, जो पहले दावा किया गया था।

शुक्रवार को सुनवाई के दौरान, संदीप बीरगंज में खेल रहे थे, जहां उन्होंने पारसा क्लब इलेवन को नेपाल आर्मी क्लब पर जीत दिलाई थी और तीन विकेट लिए थे।

सितंबर के आरंभ में, संदीप के खिलाफ काठमांडू में गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद, नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAN) ने उन्हें निलंबित कर दिया था। इसके बाद, खबर आई कि उनके खिलाफ काठमांडू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी।

उस समय, लामिछाने सीपीएल 2022 में हिस्सा लेने के लिए वेस्टइंडीज के साथ जमैका में थे। बाद में क्लब ने उनकी तत्काल वापसी की घोषणा की और उन्हें हिरासत में लिया गया था।

उन्हें गिरफ्तार होने से पहले, लामिछाने ने फेसबुक पर अपने पूरे सहयोग की बात कही थी और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने की दृढ़ संकल्पिता जताई थी। फिर उन्होंने आरोपों को “साजिश और गलत आरोप” बताया था।

संदीप लामिछाने क्रिकेट करियर:

उन्होंने आईपीएल में भी खेला है, जहां उन्होंने 9 मैचों में 13 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2018 और 2019 सीजन में दिल्ली की टीम का प्रतिनिधित्व किया था। इसके अलावा, उन्होंने 52 T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 98 विकेट लिए हैं। वनडे इंटरनेशनल (ODIs) में संदीप के पास 51 मैचों में कुल 112 विकेट हैं।

ये भी पढ़े: Viral Video: बंद कमरे में लड़कियों ने की ऐसी हरकत वीडियो वायरल, भड़के यूजर…

Leave a Comment

error: Content is protected !!